UPSC ESE 2024 प्री रिजल्ट घोषित, जानें कब होगा मेंस एग्जाम

UPSC

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने इंजीनियरिंग सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. कैंडिडेट UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जारकर अपने नतीजे चेक कर सकते हैं. साथ ही आयोग में मुख्य परीक्षा की डेट भी जारी कर दी है. प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन देश भर में निर्धारित केंद्रों पर 18 फरवरी 2024 को किया गया था.

जिन अभ्यर्थियों ने प्रारंभिक परीक्षा पास की है. वह मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे. मेन्स एग्जाम का आयोजन 23 जून 2024 को किया जाएगा. वहीं मुख्य परीक्षा में शामिल कैंडिडेट को आयोग इंटरव्यू के लिए बुलाएगा. फाइनल चयन इंटरव्यू में प्राप्त नंबरों के आधार पर किया जाएगा. रिजल्ट के संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं.

UPSC ESE Prelims Result 2024 कैसे करें चेक?

– UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.
– होम पेज पर UPSC ESE प्रारंभिक रिजल्ट 2024 के लिंक पर क्लिक करें.
– एक पीडीएफ स्क्रीन पर जाएगी. अब रोल नंबर की मदद से रिजल्ट चेक करें.

बता दें मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड एग्जाम डेट से एक सप्ताह पहले यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा, जिसे कैंडिडेट अपने एप्लीकेशन नंबर के जरिए डाउनलोड कर सकेंगे.

वहीं यूपीएससी ने उन उम्मीदवारों के लिए इंटरव्यू की लिस्ट जारी की है, जिन्होंने भारतीय वन सेवा मुख्य परीक्षा 2023 में सफलता प्राप्त की थी. जारी शेड्यूल के अनुसार इंटरव्यू का आयोजन 22 अप्रैल से 1 मई 2024 तक किया जाएगा.

SSC JE की 968 वैकेंसी के लिए आवेदन शुरू, इस दिन होगी भर्ती परीक्षा

IFS मुख्य परीक्षा 26 नवंबर से 3 दिसंबर 2024 तक तक दो शिफ्ट में आयोजित की गई थी. पहली पाली में परीक्षा सुबह 9 बजे से 12 बजे तक और दूसरी पाली में परीक्षा 2 बजे से शाम 5 बजे तक हुई थी. कुल 362 इंटरव्यू के लिए सफलता प्राप्त की है. कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी शेड्यूल को चेक कर सकते हैं.

VishwaJagran News